Primary ka master

Winter Holiday 2024: सरकार के द्वारा जारी किया गया नोटिस, जाने सर्दियों की छुटी कब से कब तक है

Written by Trending News

Winter Holiday 2024: सरकार के द्वारा जारी किया गया नोटिस, जाने सर्दियों की छुटी कब से कब तक है

Winter Vacation 2024:- वर्ष 2024 के लिए स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां की तिथि जारी कर दी गई है जैसे ही सर्दियों का मौसम शुरू हुआ उसी हिसाब से स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। इस बार सर्दियों की छुट्टियां कम कर दी गई है।

 

दिल्ली में फैले प्रदूषण के कारण पहले ही बच्चों की छुट्टियां हो गई थी। उन छुट्टियों को देखते हुए सरकार के द्वारा इस बार छुट्टियों में कटौती की गई है। अवकाश को लेकर सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थी सर्दियों की छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस वर्ष सर्दियों की छुट्टियां 6 दिन की रखी गई है।

दिल्ली के स्कूलों में केवल 6 दिन का अवकाश रहेगा। दिल्ली में स्कूल की छुट्टियां 1 जनवरी 2024 से लेकर 6 जनवरी 2024 तक रहेंगी। दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में छुट्टियों को लेकर नोटिस भेज दिया गया है।

 

प्रदूषण के चलते 9 नवंबर से 18 नवंबर 2023 तक दिल्ली में स्कूल बंद किए गए थे और इसको विंटर वेकेशन में एडजस्ट करने का आदेश दिया गया था ।

 

आमतौर पर दिल्ली में छुट्टियां 1 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक रहती है लेकिन इस बार प्रदूषण के कारण स्कूलों में 9 दिन की छुट्टियां पहले ही कर दी गई थी जिस कारण सर्दियों की छुट्टियां को कम करके केवल 6 दिन का किया गया है।

 

देश की राजधानी दिल्ली में प्राइमरी स्कूलों में आमतौर पर सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से 15 जनवरी तक और वही बड़ी कक्षाओं में 1 से 15 जनवरी तक होती है। लेकिन इस बार सर्दियों की छुट्टियों में कटौती की गई है।

 

शिक्षा निदेशालय की ओर से इस संबंध में एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है निदेशालय में दिल्ली के सभी स्कूलों के प्रमुखों को शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारियों के छात्रों और सभी अभिभावको को इस जानकारी का प्रसार का निर्देश दिया गया है।

About the author

Trending News

Leave a Comment