Trending News

WhatsApp में आया खास फीचर,अब बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे यूज,जानिए क्या है तरीका

WhatsApp
Written by Trending News

WhatsApp में आया खास फीचर,अब बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे यूज,जानिए क्या है तरीका

 

WhatsApp पर कई कमाल के फीचर्स features मिलते हैं, जिनके बारे में कम लोगों को जानकारी information होती है. हम बात कर रहे हैं WhatsApp के Proxy फीचर features की, जिसे कंपनी company ने पिछले साल लॉन्च किया था.इस फीचर की मदद से आप उस वक्त भी वॉट्सऐप whatsup का इस्तेमाल कर सकेंगे, जब आप इंटरनेट से कनेक्टेड ना हों. हालांकि, इसके लिए आपको अपना वॉट्सऐप whatsup एक प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा. कंपनी का कहना है ।

WhatsApp

WhatsApp

कि प्रॉक्सी इस्तेमाल करने से यूजर्स user की हाई लेवल प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यूजर्स की कॉल्स और मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड रहेंगी. इसका मतलब है कि WhatsApp को Proxy से जरिए एक्सेस करने के बाद भी आपके मैसेज message और कॉल्स को कोई और एक्सेस नहीं कर पाएगा. आइए जानते हैं WhatsApp Proxy Support की खास बातें।

कैसे Proxy से कनेक्ट कर सकते हैं WhatsApp?

सबसे पहले आपके पास वॉट्सऐप whatsapp का अपडेटेड वर्जन होना चाहिए. अगर आपके पास वॉट्सऐप whatsapp का लेटेस्ट वर्जन है, तो आपको ऐप ओपन करना होगा. इसके बाद आपको ऊपर दिख रहे तीन डॉट्स पर क्लिक click करना होगा. यहां आपको Setting का विकल्प मिलेगा. इस पर क्लिक करके आपको Storage and Data का विकल्प मिलेगा. यहां क्लिक करने के बाद आपको Proxy पर जाना होगा।

अब आपको Use Proxy पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको Set Proxy पर टैप करना होगा और फिर एक प्रॉक्सी ऐड्रेस एंटर करना होगा. फिर आपको उस ऐड्रेस को सेव करना होगा. अगर ऐड्रेस एंटर करने के बाद आपको ग्रीन चेक मार्क नजर आ रहा है, तो इसका मतलब है कि आप प्रॉक्सी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए हैं।

अब बदल सकेंगे WhatsApp का कलर

अगर प्रॉक्सी नेटवर्क कनेक्ट होने के बाद भी आप मैसेज messages या कॉल नहीं कर पा रहे हैं, तो संभव है कि आपके प्रॉक्सी नेटवर्क को ब्लॉक कर दिया गया हो. आप लॉन्ग प्रेस करके ब्लॉक प्रॉक्सी नेटवर्क को डिलीट delete कर सकते हैं और फिर नया प्रॉक्सी ऐड्रेस जोड़ सकेंगे।

 

About the author

Trending News

Leave a Comment