Mausam update

Weather update यूपी में लगातार न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखी जा रही है मुजफ्फरनगर और बरेली सबसे ठंडे 

UP Weather Today,कड़ाके की ठंड से कांपा यूपी, शीतलहर को लेकर आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, जानें- कब मिलेगी राहत
Written by Trending News

Weather update यूपी में लगातार न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखी जा रही है मुजफ्फरनगर और बरेली सबसे ठंडे 

यूपी में तापमान में लगातार सूरज की तेज धुप में कमी आई है, जिससे पारा में थोड़ी सी कमी हुई है। मुजफ्फरनगर और बरेली सबसे ठंडे स्थानों में शामिल हैं। यूपी में ठंडी हवाएं जोर दिखा रही हैं, जिससे तापमान में गिरावट हो रही है। लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है, और न्यूनतम तापमान में और गिरावट की संभावना है। धूप भी कम हो रही है, जिससे आगे आने वाले दिनों में ठंड का असर और बढ़ सकता है।

उत्तर प्रदेश में तापमान में गिरावट से लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है। लखनऊ से नोएडा और गाजियाबाद तक तापमान में कमी दर्ज की गई है, जबकि बरेली, मेरठ, और मुजफ्फरनगर में तापमान तेजी से नीचे गिरा है। यहां सबसे अधिक सर्दी का अहसास हो रहा है, जैसे कि लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। मुजफ्फरनगर में सबसे कम 5.4 डिग्री और बरेली में 5.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। इससे रात के समय ठंडक भी बढ़ रही है।

14 दिसंबर को, प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में सूखे की संभावना है। इस अवधि में, पश्चिमी यूपी के उत्तरी भाग में (तराई क्षेत्र) अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है (सतही दृश्यता 50 मीटर से 199 मीटर तक)। वहीं, पूर्वी यूपी के उत्तरी भाग में (तराई क्षेत्र) भी अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की संभावना है (सतही दृश्यता 50 मीटर से 199 मीटर तक)। 15 दिसंबर से 19 दिसंबर तक, प्रदेश में सूखे के आसार हैं।

मौसम विभाग की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरनगर में 5.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड बनाया गया है। इसके अलावा, बरेली में 5.5 डिग्री, मेरठ में 6.4 डिग्री, अयोध्या में 6.5 डिग्री, नजीबाबाद में 7.2 डिग्री, शाहजहांपुर में 7.7 डिग्री और फुरसतगंज में 7.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। साथ ही, कानपुर शहर में 8.0 डिग्री, गोरखपुर में 9.3 डिग्री, बलिया में 9.5 डिग्री, बहराइच में 9.8 डिग्री, और सुल्तानपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

 

 

About the author

Trending News

Leave a Comment