Sarkari Naukri

Ujjwala Yojana Gas :इन लोगों को फ्री में गैस सिलेंडर दे रही है UP सरकार, लाभ लेने के लिए करना होगा ये काम

Ujjwala Yojana Gas
Written by Trending News

Ujjwala Yojana Gas :इन लोगों को फ्री में गैस सिलेंडर दे रही है UP सरकार, लाभ लेने के लिए करना होगा ये काम

Ujjwala Yojana Gas : यूपी सरकार up government ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त रिफिल सिलेंडर cylinder देने की घोषणा की थी। योजना yojna के तहत दीवाली में एक रिफिल सिलेंडर दिया जा चुका है। इसके वंचित उपभोक्ताओं को 15 फरवरी तक यह मिल सकेगा। इसके लिए लाभार्थियों के बैंक खातों Account की केवाईसी KVC (आधार प्रमाणन) जरूरी है।

नीचे इस लिंक पर क्लिक करके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और आवेदन करें

👇👇

https://www.pmuy.gov.in/hi/ujjwala2.html

Click Hare

लेकिन जिले के 1 लाख से अधिक लाभार्थी आधार प्रमाणित नहीं होने से लाभ नहीं ले सकेंगे। शासन ने मुफ्त सिलेंडर cylinder रिफिलिंग की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है।

Ujjwala Yojana Gas Update

 Ujjwala Yojana Gas

Ujjwala Yojana Gas

जिला पूर्ति विभाग Vibhag के अधिकारियों का कहना है कि 1 लाख से ज्यादा लोगों का आधार प्रमाणन नहीं हो सका है। गैस एजेंसियों ने रिपोर्ट report दी है कि प्रमाणन इसलिए नहीं हो पाया है क्योंकि आधार में ओटीपी otp वेरिफिकेशन नहीं हो पाया है। कई लाभार्थियों के मोबाइल नंबर बदल गए हैं। इसके अलावा कई लोगों के पते बदल गए हैं। जिले में करीब 3.96 लाख उज्ज्वला लाभार्थियों को मुफ्त सिलिंडर cylinder रिफिलिंग का लाभ दिया जाना है।

 

जिलापूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि गैस एजेंसियों के साथ मिलकर अधिक से अधिक लोगों आधार प्रमाणन के प्रयास किए जा रहे हैं। जिनका प्रमाणन हो चुका है उनके खातों account में तीन से सात दिन के अंदर धनराशि पहुंच रही है। बताया कि जो लाभार्थी अपना प्रथम निशुल्क रिफिल 31 दिसंबर तक नहीं ले पाये हैं, वह 15 फरवरी तक करवा सकते हैं।

 

About the author

Trending News

Leave a Comment