Trending News

इस राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अब कर्मचारियों और पेंशनधारकों को मिलेगी खुशखबरी

Life Insurance
Written by Trending News

इस राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अब कर्मचारियों और पेंशनधारकों को मिलेगी खुशखबरी

केंद्र सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए किया गया बड़ा ऐलान उनकी सरकारी नौकरियों और पेंशनर्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है। केंद्र सरकार ने 1 फरवरी को अग्रिम बजट में डीए को बढ़ाने का ऐलान किया है। इस ऐलान में सरकार ने कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए बढ़ाने का फैसला किया है, जिससे 50 फीसदी डीए हो जाएगा।

इसके साथ ही, एक राज्य सरकार ने भी राज्य के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ी खुशखबरी दी है। राज्य सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024 से 2025 के बजट में डियरनेस अलाउंस को बढ़ाने का ऐलान किया है। राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने सोमवार को बजट प्रस्तुत करते हुए डीए बढ़ने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि बढ़ी हुई डीए को एक किस्त में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों को अप्रैल 2024 में दे दिया जाएगा। फाइनेंस मंत्री केएन बालगोपाल ने कहा कि राज्य सरकार ने न्यू पेंशन सिस्टम पर भी गंभीरता से विचार किया है।

Life Insurance

इस राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

गारंटीड पेंशन स्कीम होगी प्रारंभ

वित्त वर्ष 2024 से 2025 के लिए राज्य सरकार ने बजट प्रस्तुत करते हुए वित्त मंत्री बालगोपाल ने कहा कि डीए के बढ़ने के लिए नियोक्ता और पेंशनर्स लंबे समय से मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए एक गारंटीड पेंशन स्कीम भी लाई जाएगी, और वर्तमान पेंशन सिस्टम का रिव्यू भी होगा। बहराल, उन्होंने स्पष्ट किया कि सोशल सिक्योरिटी पेंशन में वर्तमान में कोई इजाफा नहीं किया जाएगा।

इन राज्यों में भी दिसंबर में डीए बढ़ाया गया था

जानकारी के मुताबिक, पिछले साल पश्चिम बंगाल, मेघालय, और पंजाब ने डीए को बढ़ाने का ऐलान किया था। पंजाब में 18 दिसंबर, मेघालय ने 20 दिसंबर और पश्चिम बंगाल ने 21 दिसंबर को राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए डीए को बढ़ाने का ऐलान किया था। अब केरल के बाद कुछ और राज्यों में भी ऐसे ही फैसले की उम्मीद है।

 

About the author

Trending News

Leave a Comment