Primary ka master

शिक्षिकाओं सहित स्टाफ की तीन बार दर्ज होगी उपस्थिति

Written by Trending News

शिक्षिकाओं सहित स्टाफ की तीन बार दर्ज होगी उपस्थिति

 

बहजोई: कस्तूरबा गांधी दो आवासीय बालिका विद्यालयों Vidalaya में दो अध्ययनरत बालिकाओं और शिक्षिकाओं सहित अन्य स्टाफ की उपस्थिति के आंकलन को लेकर ने बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha Vibhag गंभीर है। इसके अंतर्गत महानिदेशक स्कूल शिक्षा की र ओर से जारी निर्देशों के क्रम में अब बी बालिकाओं की दो और शिक्षिकाओं सहित अन्य स्टाफ की तीन बार हाजिरी लगेगी।

बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha Vibhag की ओर से र संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय र बालिका विद्यालयों में छात्राएं, र शिक्षिका व कर्मचारी अब घर नहीं जा सकेंगे। महानिदेशक स्कूल school शिक्षा न के आदेश पर अब सभी को तीन बार उपस्थिति दर्ज करनी होगी। । सबसे पहले सुबह 9 बजे के बाद छात्राओं, शिक्षिकाओं और सभी न स्टाफ की फेस रिकग्निशन के जरिए नहाजरी लगेगी। दोपहर में शिक्षिकाओं न और स्टाफ को हाजिरी दर्ज करनी होगी। रात में नौ बजे के बाद सभी -छात्राओं, शिक्षिकाओं और स्टाफ की उपस्थिति दर्ज होगी।

जिले में दस कस्तूरबा विद्यालय संचालित है। प्रत्येक विद्यालय में सौ-सौ बालिकाएं अध्यनरत हैं। सरकार ने इन स्कूलों को उच्चीकृत कर 12वीं तक संचालित करने की तैयारी ली है। मगर अधिकारियों के निरीक्षण में अक्सर छात्राएं, शिक्षक और स्टाफ को अनुपस्थित पाया जा रहा हैं। विद्यालय के समीप रहने वाली छात्राएं भी घर चली जाती हैं। रात्रि के समय छात्राओं व अन्य स्टाफ के विद्यालयों में ना ठहरने की। शिकायतें बढ़ाने के बाद महानिदेशक की ओर से तीन बार उपस्थिति दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला समन्वयक बालिका शिक्षा रंजना राजपूत ने बताया कि प्रेरणा पोर्टल prerna Portel पर तत्काल प्रभाव से तीन बार उपस्थिति के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पहले सुबह और दोपहर में ही हाजिरी लगा रही थी

 

About the author

Trending News

Leave a Comment