School Viral Videos

School Viral Video: बच्चों को पहाड़े सिखाने का यह अनोखा तरीका वायरल, लोग बोल रहे हैं – मास्टर जी आप जीनियस हैं

Written by Trending News

School Viral Video: बच्चों को पहाड़े सिखाने का यह अनोखा तरीका वायरल, लोग बोल रहे हैं – मास्टर जी आप जीनियस हैं

इस वीडियो में मास्टर साहब बच्चों को पहाड़े सिखाने का अनोखा तरीका आजमाते नजर आ रहे हैं. वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है स्कूल में अक्सर बच्चों को मैथ्स सबसे कठिन सब्जेक्ट लगता है। खासकर पहाड़े याद करना सभी को काफी मुश्किल लगता है। कई बार बच्चे गा-गाकर पहाड़े याद करते हैं, तो वहीं कई बार जोर-जोर से चिल्ला कर, लेकिन एक वायरल वीडियो में मास्टर जी बड़े ही अनोखे अंदाज में बच्चों को पहाड़े सिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग टीचर के इस अनोखे तरीके की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ को इसमें खामिया भी नजर आ रही हैं।

पहाड़े सीखने का अनोखा तरीका

Baburam Choudhary नाम के यूजर ने शेयर किया है एक वीडियो, जिसमें एक टीचर बच्चों को पहाड़े सिखाते हुए दिख रहे हैं। इस टीचर का पहाड़े सिखाने का तरीका बिल्कुल हटके है। वे सामान्य तरीके से पहाड़े नहीं सिखाते, बल्कि गिनती करके बताते हैं। मास्टर साहब 4 का पहाड़ा लिखते हैं, जिसके लिए वह पहले से लिखे 1, 2 और तीन के पहाड़ों के अंकों को गिनते हैं और फिर 4 का पहाड़ा लिखते हैं। मास्टर साहब का यह तरीका सच में अनोखा है।

👇👇👇

वीडियो को इंस्टाग्राम पर 22 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और इस पर 8 लाख से अधिक लाइक्स आए हैं। वीडियो पर कमेंट कर कुछ लोग तो मास्टर जी के इस तरीके की जमकर तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इस तरह बच्चे बड़ी ही आसानी से पहाड़े लिख सकते हैं, वहीं कुछ इसे गलत तरीका बता रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘माफ़ करना गुरुजी बच्चे पहाड़े लिख तो देंगे, लेकिन याद‌ करना सपना‌‌ ही रहेगा।’ दूसरे ने लिखा, ‘बच्चों को लिखना सिखाने के लिए बहुत सुन्दर तरीका है, आप जीनियस हैं।’ जबकि तीसरे ने लिखा, ‘लिखने का सही तरीके है, पर ऐसे याद कभी नहीं हो पाएंगे बच्चे।

About the author

Trending News

Leave a Comment