School Viral Videos

school Viral: सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा कलमा, वीडियो वायरल

Written by Trending News

school Viral: सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा कलमा, वीडियो वायरल

भागलपुर में सरकारी विद्यालय में कलमा पढ़ाने का मामला सामने आया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो कहलगांव के पैठनपुरा स्थित उर्दू मध्य विद्यालय का है, जहां चेतना सत्र और प्रार्थना में खड़े छात्र-छात्राएं कलमा पढ़ रहे हैं। वीडियो में चार बच्चियाँ कलमा पढ़ रही हैं।

कलमा एक विशेष धर्म का प्रतीक है, और प्रशाल में छात्र-छात्राएं इसे दोहरा रहे हैं। जबकि स्कूलों में सर्व धर्म समाहित प्रार्थना या भारत हिंदुस्तान का जिस प्रार्थना में जिक्र हो, वही प्रार्थना हो सकती है, लेकिन यहां कलमा पढ़ा जा रहा है।

प्रधानाचार्य मोहम्मद बाबर खान स्कूल में नहीं थे मौजूद, और बताया जा रहा है कि स्कूल में एक सप्ताह पहले यह घटनाक्रम हुआ था। स्कूल के शिक्षक श्याम बहादुर ने बच्चों से कलमा पढ़वाकर वीडियो बनाया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बच्चों को पढ़ाया जा रहा कलमा, वीडियो वायरल

बच्चों को पढ़ाया जा रहा कलमा, वीडियो वायरल

यहां याद दिलाना जरूरी है कि बिहार के भागलपुर में शराब पीकर एक हेडमास्टर के स्कूल जाने की घटना सामने आई थी। मामला नवगछिया के मध्य विद्यालय बोड़वा का था, जहां के प्रधानाध्यापक नवीन झा शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे और स्कूल में होश में नहीं थे। इसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल पहुंचकर बवाल मचाया था, और पुलिस ने हेडमास्टर को गिरफ्तार किया था।

About the author

Trending News

Leave a Comment