Trending News

School Viral News: शिक्षिका बच्चों को अनूठे अंदाज़ में पढ़ा रही हैं, वीडियो देख लोगों ने हुए प्रभावित

Written by Trending News

School Viral News: शिक्षिका बच्चों को अनूठे अंदाज़ में पढ़ा रही हैं, वीडियो देख लोगों ने हुए प्रभावित

 

विद्यालय में शिक्षकों का शिक्षण तरीका कभी-कभी बोर कर देता है, लेकिन बिहार की एक शिक्षिका ने एक अनोखे तरीके से अपने छात्रों को पढ़ाया है। उनकी पढ़ाई की शैली ने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचा दी है।

School Viral News

School Viral News

बिहार के नवगछिया जिले के एक स्कूल की शिक्षिका ने एक अद्वितीय तरीके से छात्रों को पढ़ाया है। इस शिक्षिका ने बच्चों को किताबों से रट्टा मराने की जगह, नाचने और गाने के माध्यम से पढ़ाया है। शिक्षिका ने दिखाया कि अगर किसी के मन में कुछ करने का जज्बा है तो कोई भी काम कठिन नहीं हो सकता है। हेमलता चौहान का पढ़ाया तरीका बच्चों को पूरी तरह से आकर्षित कर रहा है, उनके अनूठे तरीके से बच्चे पढ़ाई करते हैं और मजा करते हैं।

अच्छे से और मनोहर अंदाज़ में सिखाया गया ‘गुड मॉर्निंग’

बिहार में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का शिक्षण तरीका सामान्यत: बेहतर नहीं हो सकता, लेकिन इस शिक्षिका का तरीका बेहद प्रभावी है और लोगों की रुचि को बढ़ा रहा है। इस शिक्षिका के पढ़ाए जाने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। बगलपुर जिले के नवगछिया नगर परिषद के फुलचंद मध्य विद्यालय की इस शिक्षिका की पढ़ाई का तरीका लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इस वायरल वीडियो में शिक्षिका छात्रों से काफी सुरीले और मजाकिया अंदाज में गाने गाती हुई ‘गुड मॉर्निंग’ कह रही है और छात्र भी इसे मस्ती के साथ सीख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शिक्षिका का वीडियो

Teacher’s video went viral on social media: इस कारण साथी शिक्षिका ने इस वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया है जिससे यह काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में शिक्षिका तीसरी से पांचवी कक्षा के बच्चों को गाने और नृत्य के माध्यम से सिखा रही है जो सरकारी विद्यालयों में आमतौर पर आठवीं तक के बच्चों को कठिनाई होती है। इसके अलावा, शिक्षिका बच्चों को मनोहर शिक्षा प्रदान करने के लिए कक्षा में डांस के माध्यम से भी पढ़ाई करवाती हैं। उनके यह अद्वितीय तरीके से बच्चों की पढ़ाई में दिलचस्पी है और वे मस्ती के साथ सीख रहे हैं।”

About the author

Trending News

Leave a Comment