Primary ka master

School Closed: सर्दी को देखते हुए इन जनपदों में 3 फरवरी तक अवकाश 

Written by Trending News

School Closed: भीषण सर्दी को देखते हुए इन जनपदों में 3 फरवरी तक अवकाश

School Closed: उत्तर प्रदेश में वर्तमान में बड़ी ठंडी पड़ रही है और लोगों की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार नहीं हो रही है। शीतलहर के कारण कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी बढ़ाई गई है। मऊ, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर आदि में 31 जनवरी तक और कई जनपदों में 3 फरवरी तक अवकाश बढ़ाया गया है। लखनऊ जिला प्रशासन ने शीतलहर को देखते हुए आदेश दिया है कि 3 फरवरी तक सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 12 तक की सभी कक्षाएं ऑनलाइन होंगी।

 

जानकारी के अनुसार, यूपी के 4 जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है, हालांकि कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक संचालित रहेंगे। सहारनपुर, गोरखपुर, मऊ और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर 31 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।

 

शीतलहर और कोहरे के कारण लोग परेशान हैं। सहारनपुर में, क्लास 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। सहारनपुर के जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालयों के लिए अवकाश घोषित किया है।

School Closed

School Closed

लखीमपुर खीरी, मऊ और गोरखपुर में भी अवकाश बढ़ा गया है। ठंड के प्रकोप के कारण मऊ जिले में जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है। गोरखपुर और लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी के आदेश पर कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टियां 30 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। इस दौरान परिषदीय स्कूलों में शिक्षक मौजूद रहकर विभागीय कामकाज करते रहेंगे, और कक्षा 12 तक के स्कूलों का समय 10 बजे से 3 बजे तक रखा गया है। यह फैसला मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर किया गया है। लखीमपुर खीरी में सर्दी को देखते हुए 8वीं तक के स्कूलों में डीएम के आदेश पर छुट्टी बढ़ाई गई है, और अब 30 जनवरी तक बच्चों को छुट्टी होगी।

Manav Samprada App Update: मानव सम्पदा ऐप को अपडेट करें

About the author

Trending News

Leave a Comment