Sarkari Yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: इस दिन जारी हो सकती है 16वीं किस्त, इन किसानों के खाते में नहीं आएंगे पैसे

Written by Trending News

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: इस दिन जारी हो सकती है 16वीं किस्त, इन किसानों के खाते में नहीं आएंगे पैसे

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: करोड़ों किसान भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं। केंद्र सरकार इस स्कीम के तहत हर साल 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है, जो किसानों के खाते में हर चार महीने में जारी की जाती है। योजना के अंतर्गत, प्रत्येक किस्त में दो हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर झारखंड में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को ट्रांसफर की थी। अब, भारत सरकार कब तक इस योजना की 16वीं किस्त को जारी कर सकती है, इसके बारे में मीडिया रिपोर्ट्स में चर्चा हो रही है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक देखें:

भाषालिंक
EnglishPM-Kisan Scheme
हिंदीपीएम-किसान योजना

मीडिया के मुताबिक, भारत सरकार इसी महीने या अगले महीने में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त को जारी कर सकती है। तथापि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। किस्त के पैसे कब तक ट्रांसफर हो सकते हैं, यह सभी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही है। यहाँ तक कि, कई किसान गलत तरीके से इस योजना का लाभ उठा रहे हैं।

Pm kisan samman Nidhi Yojana

Pm kisan samman Nidhi Yojana

इसलिए, भारत सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करने को अनिवार्य बना दिया है। यदि आपने इन दोनों आवश्यक कार्यों को अभी तक पूरा नहीं किया है, तो आपको योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इसलिए, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का लाभ पाने के लिए आपको जल्दी से जल्दी इस योजना में अपनी ई-केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन करवा लेना चाहिए

About the author

Trending News

Leave a Comment