Trending News

What is the new group chat update on WhatsApp? , ग्रुपके इस फीचर का करें जरूरत के समय इस्तेमाल

WhatsApp New Group Chat Update
Written by Trending News

What is the new group chat update on WhatsApp? , ग्रुपके इस फीचर का करें जरूरत के समय इस्तेमाल

WhatsApp New Group Chat Update

वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा ऑफिस के काम के लिए भी करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। क्या आपके साथ भी ऐसा होता है जब आप ऑफिस ग्रुप में काम का मैसेज टाइप कर सेंड तो कर देते हैं लेकिन बहुत से मैसेज के बीच यह मैसेज मिस हो जाता है।अगर हां तो वॉट्सऐप की एक नई सेटिंग आपके काम आने वाली है।

WhatsApp New Group Chat Update

WhatsApp New Group Chat Update 2024

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा ऑफिस के काम के लिए भी करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। क्या आपके साथ भी ऐसा होता है जब आप ऑफिस ग्रुप में काम का मैसेज टाइप कर सेंड तो कर देते हैं लेकिन बहुत से मैसेज के बीच यह मैसेज मिस हो जाता है।

ग्रुप चैट में नहीं होगा जरूरी मैसेज मिस, Whatsapp group chat update today

अगर हां तो वॉट्सऐप की एक नई सेटिंग आपके काम आने वाली है। जी हां, अब ग्रुप में किसी जरूरी मैसेज को पिन करने की सुविधा मौजूद है। मैसेज पिन करने के साथ आपका जरूरी मैसेज ग्रुप में सभी मेंबर्स को टॉप पर हाइलाइट होते हुए नजर आएगा।

अच्छी बात ये है कि वॉट्सऐप पर मैसेज पिन करने की यह सुविधा इंडिविजुअल चैट के साथ-साथ ग्रुप के लिए भी मौजूद है। इंडिविजुअल चैट और ग्रुप में मैसेज पिन करने का तरीका एक-जैसा है।

कब करें पिन मैसेज फीचर का इस्तेमाल Whatsapp group chat update

वॉट्सऐप ग्रुप पर किसी जरूरी तारीख या नंबर वाले मैसेज को हाइलाइट करने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि, ऑफिस के ग्रुप में इस तरह के फीचर को इस्तेमाल करने के साथ ही आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। मैसेज कितना जरूरी है और कितने समय के लिए जरूरी रहेगा, यह आपको ही तय करना होगा।

इस फीचर के साथ किसी भी मैसेज को सभी ग्रुप मेंबर्स के ध्यान में लाने के लिए कम से कम 24 घंटों तक पिन किया जा सकता है। हालांकि, वॉट्सऐप यूजर के पास 24 घंटों के अलावा, एक हफ्ते और 30 दिन का भी ऑप्शन मौजूद है।

वॉट्सऐप पर ऐसे पिन करें अपना जरूरी मैसेज

वॉट्सऐप पर किसी जरूरी मैसेज को पिन करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा। अब किसी ग्रुप चैट पर आना होगा। यहां जिस मैसेज को पिन करना चाहते हैं, उस पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। अब तीन डॉट ऑप्शन से Pin पर क्लिक करना होगा। अब 24 Hours, 7 Days, 30 Days में से एक ऑप्शन सेलेक्ट करना हो

गा। अब Pin पर टैप करना होगा।

Read More

Free Internet: मुफ्त इंटरनेट! Trai ने बनाया 200 रुपये सब्सिडी का प्लान, जानें किसे मिलेगा फायदा?

About the author

Trending News

Leave a Comment