Sarkari Yojana

Kisan Yojana: योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, अब किसानों हर महीने ₹3000 मिलेंगे।

Written by Trending News

Kisan Yojana: योगी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, अब किसानों हर महीने ₹3000 मिलेंगे।

योगी सरकार ने किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है जिसमें प्रदेश सरकार के 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को प्रति माह तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है। इस उपाय से सरकार ने बुजुर्ग किसानों के प्रति ध्यान देने का संकेत दिया है और उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करके उनकी जीवनशैली को सुधारने का प्रयास किया है। इसके साथ ही, इस उपाय से किसानों को अपनी खेती के साथ-साथ अपने खुद का भी ध्यान रखने का अवसर मिलेगा। किसान समुदाय ने इस उपाय का स्वागत किया है और सरकार की इस पहल को सराहा है।

सठियांव विकास खंड के ग्राम पंचायत पियरोपुर में निवास करने वाले किसान रामसरीख साहनी ने इस उपाय की सराहना की है और इसे एक “शानदार पहल” के रूप में बताया है। हर माह तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता उनके जीवन को सुखद बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

Kisan Yojana

Kisan Yojana

मोहब्बतपुर (रउजा) गांव में निवास करने वाले किसान यदुनाथ पांडेय ने भी इस उपाय की प्रशंसा की है और कहा है कि इससे सभी को सुविधा मिलेगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि यह पहले ही होनी चाहिए थी। समेदा गांव के किसान हवलदार यादव ने भी सरकार की इस घोषणा की सराहना की है।

 

इस योजना के तहत, किसान सम्मान निधि के रूप में किसानों के बैंक खाते में सीधे रूप से पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। एक वर्ष में किसानों को 36 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी, जिससे किसानों की आय में वृद्धि होगी। पटवर में निवास करने वाले किसान कमला राय ने सरकार की इस पहल की सराहना की है और कहा है कि यह सरकार के किसानों के हितों को ध्यान में रखकर ली गई एक महत्वपूर्ण कदम है। यह किसानों के लिए एक बड़ा सहारा होगा।

About the author

Trending News

Leave a Comment