Mausam update

कल का मौसम: उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंडक का अलर्ट, मौसम का हाल देखें”

Written by Trending News

कल का मौसम: उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंडक का अलर्ट, मौसम का हाल देखें”

कल का मौसम

2024 में उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने तेज शीत लहर और घने कोहरे के कारण लोगों को अपने घरों में बन्दी रहने की सलाह दी है। स्कूल बंद हो गए हैं और यातायात साधनों में भी असुविधा हो रही है। लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार, प्रदेश में तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। यहां आप अपने क्षेत्र के मौसम का अपडेट देख सकते हैं।

इससे सिर्फ शीत लहर की तेजता ही नहीं, बल्कि भारी कोहरे के कारण दृश्य सूजा रहेगा। अलर्ट में यह भी बताया गया है कि बेहद ठंडे दिनों की संभावना है।

मौसम विज्ञानी मोहम्मद दानिश ने बताया कि अभी दो से तीन दिनों तक कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में तापमान 10 से 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है, और न्यूनतम तापमान दो से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच है।

मेरठ में रिकॉर्ड ठंडक
कल का मौसम

कल का मौसम

पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सबसे ठंडा रिकॉर्ड हुआ है, जहां न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस था और अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस था। इसके अलावा अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, गाजीपुर, बरेली, और गाजियाबाद में भी न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

आज का तापमान

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार लखनऊ में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस होगा, जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके अलावा, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

बरेली से इटावा तक मौसम

बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 3 से 2 डिग्री सेल्सियस रहेगा, और अधिकतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

नोएडा और गाजियाबाद का मौसम

आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

About the author

Trending News

Leave a Comment