Trending News

Hero Electric E-Sprint: हीरो कंपनी ने मचाया धमाका! अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया, मात्र इतनी कीमत पर

Written by Trending News

Hero Electric E-Sprint: हीरो कंपनी ने मचाया धमाका! अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया, मात्र इतनी कीमत पर

Hero Electric E-Sprint नया इलेक्ट्रिक स्कूटर: आज की डेट में हीरो कंपनी की कोई भी टकराव नहीं है, अब धीरे-धीरे हीरो कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में भी अपना कदम बहुत तेजी से बढ़ा रही है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारतीय बाजार में हीरो कंपनी ने अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे, जिसकी कीमत है बस नाम मात्र। लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको हाई रेंज और हाई स्पीड दोनों ही मिलती है।

Hero Electric E-Sprint

Hero Electric E-Sprint

वह भी बहुत ही शानदार फीचर्स के साथ, आपको बता दें हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 2022 में लॉन्च किया था। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पूरा नाम है Hero Electric E-Sprint, आज के स्थान पर आर्टिकल में हम आपको इसी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे। आज के इस आर्टिकल में हम जो आपको यह जानकारी प्रदान करेंगे यह हीरो कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट से ली गई है।

सबसे पहले हीरो कंपनी के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो, हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V/28Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा है। जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकता है। अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, Hero Electric E-Sprint इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

Hero Electric E-Sprint इलेक्ट्रिक मोटर और टॉप स्पीड
हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 800 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा है। जो कि 1500 वाट की पिक पावर उत्पन्न कर सकता है। जैसा कि हमने पहले ही बताया, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड और हाई रेंज वाला है। इसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी। अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, Hero Electric E-Sprint इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है।

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इसमें कुछ ऐसे फीचर्स मिलते हैं जैसे- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, रिमोट लॉक, फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल ड्रम ब्रेक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी हेडलाइट आदि।

Hero Electric E-Sprint केवल इतनी कीमत में उपलब्ध
अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का निर्णय ले चुके हैं, तो आपको बता दें कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत दिल्ली में ₹79,990 है। अगर आप दिल्ली में इसे खरीदते हैं, तो आप इस पर सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आप इसे और भी कम कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं।

Electric Bike: सिर्फ 1 रुपये में खरीदें यह इलेक्ट्रिक बाइक, जिसमें 190 किमी की रेंज है, और इसकी डिटेल जानें

About the author

Trending News

Leave a Comment