Sarkari Yojana

Electric Activa launched: 200km का रेंज के साथ, OLA का खेल बिगाड़ने मार्केट में आई Okaya की ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर..

Written by Trending News

Electric Activa launched: 200km का रेंज के साथ, OLA का खेल बिगाड़ने मार्केट में आई Okaya की ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर..

okaya faast Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा हैं. चाहे वह टू व्हीलर सेगमेंट में हो या फिर फोर व्हीलर सेगमेंट में हों। दोनों सेगमेंट में धड़ले से कारों की लॉन्चिंग में भारत और बाहर की आई ऑटो मोबाइल कंपनियां लगी हुई। टू व्हीलर में बाईक की नही इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी मांग बढ़ गया हैं. ये सारे डिमांड को देखते हुए ओकाया कम्पनी ने अपनी okaya फास्ट को ओला के बिक्री डप करने के लिए मार्केट में लॉन्च कर दिया हैं। ओकाया Faast

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 800W का BLDC हब मोटर दिया गया है। जिसे 2.2 kWh के लिथियम आयन LFP बैटरी पैक से जोड़ा गया है. इस बैटरी और मोटर दोनो में दो साल की वारंटी दी गई हैं। इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटों का समय लगता हैं। इसमें ईको, सीटी और स्पोर्ट्स तीन मोड्स दिए गए हैं।

प्राइस और माइलेज (रेंज)

जब हम इलेक्ट्रिक व्हीकल की बात करते है तो लोग सबसे पहले लॉन्ग रेंज वाली बाइक, कार स्कूटर जो सबसे ज्यादा रेंज देती है, लोग उसी को खरीदते हैं. क्योंकी लोगो का मेन मोटिव पैसा बचाना होता हैं। यह okaya faast अपने बेहतरीन लुक के कारण लोगो को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

Electric Activa launched:

Electric Activa launched: 200km का रेंज.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शो रूम प्राइस 1.25 लाख रुपए हैं। और इसकी टॉप वैरिएंट की कीमत 1.38 लाख रुपए हैं

Okaya Faast की फीचर्स

इस EV स्कूटर को कम्पनी ने आधुनिक फीचर्स से लैस बनाया है, इस स्कूटर में आपको डिजिटल कंट्रोल, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एलईडी डिस्प्ले, वन टच स्क्रीन स्टार्ट व रिमोट अनलॉक सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ साथ ओडोमीटर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

 

इसके अलावा आपको इस स्कूटर में एलईडी हेड लाईट और हेलोजन लैंप, साइड इंडिकेटर, साइड मिरर, बैकलाइट, ट्यूबलेस टायर और मेटल अलॉय व्हील देखने को मिलता हैं। यह इलेक्ट्रिक गाड़ी आने वाले दिनों में ओला जैसे बड़ी कंपनियों को बिट कर सकती हैं और यह गाड़ी टू व्हीलर सेगमेंट में सबसे अधिक लोकप्रिय साबित हो सकती हैं।

About the author

Trending News

Leave a Comment