Trending News

Electric Activa: Honda Activa 7G लॉन्च हो गई है! कीमत और रफ्तार (80km प्रति घंटा)के बारे में जानिए

Written by Trending News

Electric Activa: Honda Activa 7G लॉन्च हो गई है! कीमत और रफ्तार (80km प्रति घंटा)के बारे में जानिए

Electric Activa: Honda Activa 7G ऑटो सेक्टर के टू व्हीलर इंडस्ट्री में हो रहे तेजी से विकास के बावजूद, चाहे वह पेट्रोल वाहन Electric Activa हों या इलेक्ट्रिक, यह इंडस्ट्री बड़ी गति से बढ़ रही है। Honda कंपनी ने अपने पिछले स्कूटर Honda Activa 6G की सफलता के बाद नए मॉडल Honda Activa 7G को लॉन्च करने का निर्णय लिया है, और इसकी लॉन्चिंग अप्रैल महीने में होने की उम्मीद है। इस स्कूटर में नई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक शामिल होगी।Honda Activa 7G के इस नए मॉडल में उनिक डिजाइन और स्मार्ट फीचर्स के साथ-साथ इसकी ऊर्जा प्रबंधन क्षमता भी मजबूत है। इसमें लगातार चलने वाले डिजाइन में क्रोम एक्सेंट्स ने इसे एक आकर्षक और आधुनिक लुक दिया है।

रेंज के साथ शानदार एक्टिवा

इसमें शानदार रेंज के साथ, टच स्क्रीन डिस्प्ले ने उपयोगकर्ताओं को मॉडर्न फील देने के साथ-साथ उच्च टेक्नोलॉजी का अनुभव करने का सुनहरा मौका दिया है। ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से यह स्कूटर उच्च स्तर की तकनीकी सुविधाएं प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से स्मार्ट फीचर्स का अनुभव कर सकता है।

Honda Activa 7G coming?

इसकी अधिकतम स्पीड के साथ, Honda Activa 7G ने इसे एक उच्च पर्फॉर्मेंस स्कूटर के रूप में स्थापित किया है, जो शहरी और शहर के बाहर के सफार के लिए उपयुक्त है। इसके साथ ही, इसकी कीमत भी सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए हाथ में आने वाली है, जिससे यह एक बड़ी बाजार में अच्छी प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

Electric Activa

Electric Activa

आखिर में, इसमें शामिल किए गए स्मार्ट फीचर्स और एक्स्टरनल डिजाइन के साथ, Honda Activa 7G ने भारतीय टू व्हीलर बाजार में एक नई मील का पत्थर रखा है और उपयोगकर्ताओं को एक नई और उनिक ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करने का वादा किया है।

बैटरी पावर है जबरदस्त

इस स्कूटर की बैटरी पावर के बारे में कोई आपडेट नहीं है, लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसकी रेंज लगभग 150 से 180 किलोमीटर तक हो सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा के आस-पास हो सकती है। इस स्कूटर को अपनी टॉप स्पीड तक पहुंचाने में मात्र 10 सेकंड का समय लगता है।

Honda Activa 7G डिजाइन

Honda Activa 7G को एक नए और बेहतर डिजाइन के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें इसकी बॉडी में क्रोम एक्सेंट्स शामिल हैं, जिससे इसकी सुंदरता में वृद्धि होगी। इसमें कई कलर ऑप्शन्स उपलब्ध होंगे।

इसमें एक यूनिक डिजाइन और स्मार्ट फीचर्स होंगे, जैसे कि टच स्क्रीन डिस्प्ले और ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी। इसके अलावा, इसका डिजाइन भी बहुत्रैक्टिव होगा।

कितने में मिलेगी यह activa?

इस स्कूटर की कीमत बहुत ही अफोर्डेबल होगी, और इसे मात्र ₹79,000 से शुरूआती कीमत में लॉन्च किया जाएगा, ताकि इसे हर कोई आसानी से खरीद सके।

Honda Activa 7G में कई विशेषताएं शामिल हैं जो इसे एक प्रमुख टू व्हीलर बनाती हैं।

(Honda Activa 7G includes several features that make it a flagship two wheeler.)

1. इस स्कूटर में नवीनतम इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक का उपयोग किया गया है, जिससे ऊर्जा प्रबंधन में बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है और दीर्घकालिक चालन के लिए विशेषता बनती है।

2. Honda Activa 7G का डिजाइन आकर्षक और उनिक है, जिसमें क्रोम एक्सेंट्स से सजीव हुई बॉडी में चमक है। यह स्कूटर भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए डिज़ाइन की विशेषता के साथ आता है।

3. स्कूटर के इलेक्ट्रिक हाइब्रिड इंजन के कारण, इसमें 150 से 180 किलोमीटर की शानदार रेंज हो सकती है। यह उपयोगकर्ताओं को लंबी दूरी की सफारी के लिए उत्तेजित करता है।

4. स्कूटर में टच स्क्रीन डिस्प्ले और ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं हैं, जो उपयोगकर्ताओं को एक मॉडर्न और संबंधित ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती हैं।

5. इस स्कूटर activa की शुरुआती कीमत मात्र ₹79,000 है, जिससे यह एक बड़े हिस्से के उपयोगकर्ताओं के लिए सस्ता और पहुंचने योग्य है।

Honda Activa 7G के इन विशेषताओं के साथ, यह एक समृद्धि भरा और उच्च गुणवत्ता वाला टू व्हीलर है जो बाजार में अपनी अलग पहचान बना रहा है।

यदि आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को Follow कर सकते हैं और Activa से संबंधित जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

WhatsApp चैनल लिंक

👇👇

WhatsApp

ऑफिशल वेबसाइट

👇👇

Honda ऑफिशल वेबसाइट

Electric Scooter subsidy 2024: इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर 90% सब्सिडी, जल्दी बुकिंग करें अपनी

 

About the author

Trending News

Leave a Comment